मैट्रिक के रिजल्ट से पहले ‘पैरवी’, फ़ोन करके मांगे जा रहे इतने रूपये…सबूत भी हैं..देखियें

metric

बीजे बिकास, मधुबनी : बीते सप्ताह बिहार बोर्ड के जारी हुए इंटर के अप्रत्याशित परीक्षा परिणाम के बाद पटना की सड़कों पर छात्र संगठनों का विरोध जारी है. बोर्ड ऑफिस में तोड़-फोड़ के साथ पुलिसिया कार्रवाई में रोज लाठियां भांजी जा रही है. लगातार दो वर्षों से परीक्षा में चोरी, टॉपर घोटाला, बीएसएससी सहित कई परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक मामले में बदनामी की झेल रही शिक्षा विभाग को उबरने का मौक़ा नहीं मिल रहा है. इंटर के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं तो जगह-जगह शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुतले फूंके जा रहे है.

दूसरी तरफ नया मामला अगले सप्ताह जारी होने वाले मैट्रिक के परीक्षा परिणाम से जुड़ी हुई है. बिहार के मधुबनी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जो एक बार फिर से बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान उठा रही है. डेली बिहार न्यूज़ को मिले सबुत के अनुसार मधुबनी जिले के सीता मुरलीधर उच्च विद्यालय, बसैठ सहित आस-पास के कई मैट्रिक परीक्षार्थियों को फ़ोन कॉल्स के माध्यम से मैट्रिक की परीक्षा में पास करवाने की बात कही जा रही है. जिसकी जानकारी छात्रों के परिजनों डेली बिहार न्यूज़ को दी है.

रिकॉर्डिंग सुनिए…

परीक्षार्थियों के परिजनों ने बताया की मंगलवार को दिन के 11 बजे के करीब में 9065013398 मोबाइल नंबर से एक फ़ोन कॉल आया जिसमें उनके घर की छात्रा का नाम, पिता का नाम, स्कुल का नाम व अन्य जानकारी बताई गई. साथ ही यह भी बताया गया की आपकी छात्रा गणित विषय 2 नंबर से फेल कर गई है. जिसका कॉपी चेक करके बोर्ड ऑफिस में आ चूका है. अगर आप अपने छात्रा को पास करवाना चाहते हैं तो उसके बदले साढ़े चार हज़ार रूपये देने की बात कही गई. जिसके बाद परिजन ने इतने रुपये देने में असमर्थता दिखाई तो अंत में 31सौ रूपये पर गणित के विषय में 2 अंक बढ़ाकर पास कर देने की बात कही गई.

जिसके कुछ मिनटों बाद भी उसी नंबर से स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का अकाउंट नंबर 20226922442 व अकाउंट होल्डर का नाम अजय सिंह लिख कर टेक्स्ट मेसेज किया गया. जिस पर जल्द से जल्द पैसे लगाने की बात दुबारा फ़ोन करके कही गई. परिजनों ने यह भी बताया की ऐसे कई कॉल कई छात्र-छात्राओं के परिजनों को भी आया है. जिसके बाद से परिजन अपने छात्रों के परीक्षा परिणाम को लेकर असमंजस व आशंकित है.

Source: Dailybiharnews

Related News

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*