टॉप करने वालों छात्रों पर नीतीश सरकार हुई मेहरबान, लगी तोहफों की झड़ी…

nitish-cm

मैट्रिक के परीक्षार्थी इंटर रिजल्ट के बाद लगातार मैट्रिक परीक्षा के परिणाम में आस लगाये हुए थे. ऐसे में आज उनसब का इन्तजार समाप्त हो गया. मैट्रिक के परीक्षार्थी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बिहार बोर्ड ने आज एक बजे मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया.

लखीसराय के गोविंद हाई स्कूल से पढ़े प्रेम कुमार बिहार टॉपर बने है. उन्हें 93 प्रतिशत (465) अंक मिला है. वहीं दूसरी टॉपर भव्या कुमारी सिमलतुला विद्यालय से हुई है उन्हें 464 मार्क्स मिला है. थर्ड टॉपर भी सिमलतुला विद्यालय से हर्षिता हुई है. इस बीच बोर्ड ने सभी टॉपरों के लिए पुरस्कारों की घोषणा भी कर दी है. बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि पहले टॉपर को 1 लाख व लैपटॉप, सेकण्ड को 75 हजार, लैपटॉप थर्ड को 50 हजार लैपटॉप तथा चौथे से दसवें स्थान तक के सभी टॉपर को 10-10 हजार के साथ सभी टॉपरों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. टॉप थ्री को लैपटॉप इसके अलावे ई बुक रीडर दिया जायेगा.

 

anand-kishor-bsebबच्चों के physical verification के लिए बुलाने पर जो खर्च छात्रों के परिजन के द्वारा किए गए उसका भुगतान बीएसईबी करेगा. कुछ छात्रों को फ्लाईट तो कुछ छात्र ट्रेन के माध्यम से बोर्ड पहुंचे थे ऐसे छात्रों को बोर्ड उनका टिकट के साथ अन्य खर्च बोर्ड उठाएगा.

Related News

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*