सचिन-विराट पर बोलने से बचते हैं दुनिया भर के क्रिकेटर, गांगुली ने कर दिया कमेंट

sachin-virat

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया से सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। लगातार 19 टेस्ट मैचों में विजयी रहने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पुणे टेस्ट में 333 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद टीम इंडिया को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी, लेकिन हालांकि गांगुली ने हार के बावजूद कोहली का बचाव किया है।

विराट कोहली ने पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य और 13 रन ही बनाए, लेकिन गांगुली का कहना है कि कोहली दुनिया की सबसे कठिन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की धरती पर बेहद सफल रहे हैं, यहां तक कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी इस मामले में कोहली से पीछे हैं।

एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा, “कोहली एक इंसान ही हैं और उनके लिए भी कोई दिन असफल हो सकता है। वह पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में अच्छा नहीं कर पाए। मेरे खयाल से उन्होंने पहली पारी में ऑफ स्टंप के बाहर खराब शॉट खेला, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उनकी गिल्लियां बिखेरने में सफल रहे।”

गांगुली ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की धरती पर लगातार चार टेस्ट मैचों में कोहली को शतक लगाते देखना शानदार था। यहां तक कि मैंने सचिन को भी ऐसा करते नहीं देखा।” भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा।

 

Via : Zeenews India

Related News

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*