PM Modi को चिट्ठी लिखने वाले कलाकारों के सपोर्ट में Nusrat Jahan, लिखा ‘मज़हब नहीं सिखाता…’

तृणमूल कांग्रेस सांसद और बंगाली अभिनेत्री Nusrat Jahan ने उन कलाकारों का सपोर्ट किया है जिन्होंने पीएम मोदी को देश में बढ़ती लिंचिंग की घटनाओं पर चिट्ठी लिखी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। तृणमूल कांग्रेस सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां ने उन कलाकारों का सपोर्ट किया है जिन्होंने पीएम मोदी को देश में बढ़ती लिंचिंग की घटनाओं पर चिट्ठी लिखी है। फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप, बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा समेत 49 सितारों ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर देश में बढ़ रही लिंचिंग की घटनाओं पर अपनी चिंता जाहिर की है। इस कड़ी में नुसरत जहां का भी नाम जुड़ गया है। नुसरत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लेटर पोस्ट किया जिसमें उन्होंने फिल्मी हस्तियों को सपोर्ट किया है।

लेटर में नुसरत ने लिखा, मुझे खुशी है कि हमारे लोगों ने मानवता के लिए आवाज़ उठाई है। मुझे बहुत उम्मीदें हैं कि हमारे नागरिक इस मुद्दे पर अपनी आवाज़ उठाएंगे और हमें सपोर्ट करेंगे। 2014 से लेकर 2019 तक देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं और अपराध बढ़ा है। इन सालों में ये घटनाएं सबसे ज्यादा हुई हैं। जिसमें दलितों, मुसलमानों और पिछड़ों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है। कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें गौ हत्या के शक और बीफ खाने के खबरों पर लोगों को मारा गया है। सुप्रीम कोर्ट इसे रोकने का आदेश दे चुका है लेकिन सरकार इस पर खामोश है।

इसके अलावा नुसरत ने देश को संबोधित करते हुए कुछ और लाइनें भी लिखी हैं। सांसद ने लिखा, मज़हब नहीं सिखाता, आपस में बैर रखना। हिन्दी हैं हम, वतन है…हिन्दोस्तां हमारा।

Nusrat

@nusratchirps

Lets keep fighting for humanity

View image on Twitter
183 people are talking about this

बता दें कि देश के 49 दिग्गज कलाकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में देश के अंदर नस्लीय और जाती के नाम पर हो रही हिंसा पर नाराजगी जताते हुए सख्ती से रोक लगाने की मांग की गई है। इस चिट्ठी में डायरेक्टर अनुराग, फिल्ममेकर अपर्णा सेन, सोमित्रो चटर्जी, डायरेक्टर अंजन दत्ता, फिल्ममेकर सुमन घोष, गौतम घोष, फिल्ममेकर केतन मेहता, साउथ की फिल्ममेकर और एक्ट्रेस रेवती, फिल्ममेकर और एक्टर परमबर्ता चट्टोपाध्याय और डायरेक्टर अदूर गोपालाकृष्णन जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं।

Source: Jagran.com

Related News

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*